पश्चिम चंपारण

26 नवंबर को नशामुक्ति दिवस कार्यक्रम का आयोजन

26 नवंबर को नशामुक्ति दिवस कार्यक्रम का आयोजन

जिलास्तर, अनुमंडलस्तर एवं प्रखंड स्तर पर सभी सरकारी अधिकारियों एवं कर्मियों को दिलाई जाएगी मद्यनिषेध की शपथ

न्यूज 9 टाइम्स बेतिया से आशुतोष कुमार बरनवाल की ब्यूरो रिपोर्ट :

26 नवंबर 2021 को नशामुक्ति दिवस के अवसर पर समूचे जिले में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस दिन जिलास्तर, अनुमंडलस्तर एवं प्रखंडस्तर के सभी सरकारी अधिकारियों, कर्मियों सहित संविदाकर्मियों को मद्य निषेध की शपथ दिलाई जाएगी। इसी परिप्रेक्ष्य में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कार्यालय प्रकोष्ठ में समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने कहा कि नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर पूर्वाह्न 11.00 बजे सभी पदाधिकारी, कर्मी मद्य निषेध का शपथ लेंगे। साथ ही पटना में 11.30 बजे से आहूत मुख्य समारोह का लाइव वेबकास्टिंग भी जिलास्तर, अनुमंडलस्तर एवं प्रखंडस्तर पर किया जाना है। इस हेतु सभी तैयारियां ससमय पूरी कर ली जाए।

उन्होंने निर्देश दिया कि मद्य निषेध शपथ कार्यक्रम की निर्बाध वीडियोग्राफी कराई जाए। साथ ही शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित प्रभात फेरी कार्यक्रम का सफल संचालन सुनिश्चित किया जाए। प्रभातफेरी में भाग लेने वाले स्कूली बच्चों के लिए अल्पाहार आदि की व्यवस्था कराई जाए। एसडीएम को निर्देश दिया गया कि इस दौरान विधि-व्यवस्था सहित यातायात प्रबंधन की समुचित व्यवस्था करेंगे।

डीपीएम, जीविका द्वारा बताया गया कि नशामुक्ति दिवस के अवसर पर जिले के 51 संकुल केंद्रों पर जीविका दीदियों के बीच भी शपथ दिलाई जाएगी। साथ ही जन जागरूकता रैली, रंगोली निर्माण आदि के माध्यम से भी आमजन को जागरूक एवं प्रेरित किया जाएगा।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अनिल कुमार, अपर समाहर्त्ता, नंदकिशोर साह, अनिल राय सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।#news9times

Related Articles

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,563,749Deaths: 467,933
Close