Breaking NewsBusinessमुजफ्फरपुर

निर्णय: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने राजनीति की तरफ बढ़ाया कदम, लोस चुनाव में खड़ा करेगा प्रत्याशी

आगामी लोस चुनाव में सभी सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करने की शुरू की तैयारी, परिषद के केंद्रीय मंत्री ईश्वरी प्रसाद व प्रांत अध्यक्ष भोला शंकर ने दी जानकारी।...

मुजफ्फरपुर, कदिर खान की रिपोर्ट: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने राजनीति की तरफ कदम बढ़ाते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए अबकी बार र्हिंदू सरकार का स्लोगन दिया है। बुधवार को दीवान रोड स्थित किरणश्री विवाह भवन में हुई संगठन के उत्तर बिहार प्रांत की बैठक के बाद इसके केंद्रीय मंत्री ईश्वरी प्रसाद ने बताया कि खरमास के बाद विधिवत इसकी घोषणा की जाएगी। कहा कि जिस राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को लेकर भाजपा सत्ता में आई थी। साढ़े चार साल बीत जाने के बाद भी आज तक उसे पूरा नहीं कर पाई।

नहीं किए गए शिक्षा और रोजगार की दिशा में कोई कार्य

प्रांत अध्यक्ष भोला शंकर ने कहा कि हिंदुत्व की बात तो दूर शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में भी कोई कार्य नहीं किया गया। परिषद आगामी लोस चुनाव के बाद इसे प्राथमिकता के रूप में लेगी। प्रतिवर्ष एक करोड़ युवाओं के लिए रोजगार और किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। कृषि प्रधान देश होने के नाते कृषि पर खास ध्यान दिया जाएगा।

चलाया जाएगा एक लाख हिंदू शक्ति केंद्र

परिषद के केंद्रीय मंत्री ने बताया कि हर प्रखंड, गांव, पंचायत और वार्ड में हिंदू शक्ति केंद्र के माध्यम से कार्य करना है। इसके लिए परिषद की ओर से एक लाख हिंदू शक्ति केंद्र चलाए जाने की योजना है। क्षेत्रीय संगठन मंत्री अनिल सिंह ने बताया कि निकट भविष्य में एक करोड़ परिवार को संगठन से जोड़ा जाएगा। इंडिया हेल्थ लाइन के माध्यम से गरीब लोगों की नियमित स्वास्थ्य जांच होगी। स्वास्थ्य जागरुकता कार्यक्रम चलेगा। गरीब लोगों को न्याय सुलभ हो, इसके लिए संगठन की ओर से इंडिया एडवोकेट फोरम का गठन किया गया है। संगठन की सोच है कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए दो बच्चों का कानून बने, चाहे व्यक्ति किसी भी धर्म का क्यों न हो।

रोजगार दिलाने की दिशा में संगठन करेगा प्रयास

राष्ट्रीय महिला परिषद् की प्रांत उपाध्यक्ष मंजू लता ने कहा कि शिक्षित व बेरोजगार युवाओं को रोजगार कैसे मिले, इसके लिए भी संगठन की ओर से प्रयास किया जाएगा। इसके पूर्व दो दिवसीय उत्तर बिहार प्रांत कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान संगठन की आवश्यकता, इसके गठन, उद्देश्य और विस्तार को लेकर विशेष रूप से चर्चा की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता भोलाशंकर ने की।

इसमें अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय किसान परिषद प्रांत मंत्री नंदकिशोर सिंह, परिषद के प्रांत मंत्री अजय कुमार राय, आइटी सेल के प्रांत प्रमुख सह राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रांत उपाध्यक्ष मनीष वर्मा, प्रांत सह मंत्री अजीत कुमार, परिषद के जिलाध्यक्ष साकेत शुभम, जिला मंत्री अशोक ठाकुर, राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रांत अध्यक्ष राहुल मेहता, प्रांत मंत्री योगेश कुमार, सकरा प्रखंड अध्यक्ष विक्रम कुमार, प्रखंड उपाध्यक्ष सूरज कुमार, राकेश पटेल आदि थे।

Related Articles

x

COVID-19

India
Confirmed: 2,461,190Deaths: 48,040
Close