पश्चिम चंपारण

*विधानसभा चुनाव की तैयारी में भाकपा माले ने किया विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन*

*विधानसभा चुनाव की तैयारी में भाकपा माले ने किया विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन*

 बिहार विधानसभा चुनाव में जनता गरीब विरोधी नीतीश- मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगी – माले

न्यूज9 टाइम्स सिकटा से तौकिर आलम की रिपोर्ट :-

बडे-बडे सामंती किला को धूल चटाने वाली जनता विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन को भी धूल चटाने कि काम करेगी- माले।

जनता की जरूरत से भाकपा माले ने जन संघर्षों की अगुवाई किया, आज फिर जनता की जरूरत बन गई हैं नीतीश मोदी सरकार को  उखाड़ फेंकना-माले

जन आकांक्षा बन गई हैं नीतीश मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना,।

 जन आकांक्षा के अनरूप भाकपा माले विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन को उखाड़ फेंकने के लिए मैदान में उतरेगी- वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता।

भाकपा माले ने बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शहीद कामरेड सफायत अंसारी के शहादत दिवस पर विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन कर शुरू कर दिया। सबसे पहले शहीद स्मार पर फूलमाला चढ़ाया गया।
 कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाकपा माले केन्द्रीय कमिटी सदस्य वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि बिहार में बडे-बडे सामंती किला को धूल चटाने वाली जनता इस बार विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन को भी धूल चटाने कि काम करेगी, जनता की जरूरत से भाकपा माले ने जन संघर्षों की अगुवाई करते आई है, आज फिर जनता की जरूरत बन गई हैं नीतीश मोदी सरकार को उखाड़ फेंके। आगे उन्होंने कहा कि जन – जन का आकांक्षा बन गई हैं नीतीश मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना। इसी जन आकांक्षा के अनरूप भाकपा माले विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन को उखाड़ फेंकने के लिए मैदान में उतर रही हैं।
माले नेता ने कहा कि मोदी सरकार का देश को भरमाने की एक और चाल हैं, न कोई भर्ती होंगी, न रोजगार बढ़ेगी। सारे संस्थाएं तो निजीकरण की जा रही हैं(रेल,बीएसएनएल, कोल,सेल,भेल,एयरबेस बेचकर) फिर नौकरी की परीक्षा किसके लिए होगी, दूसरी बात, प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना से क्या हासिल हुआ सबको पता है, मके इन इंडिया, खड़ा हो इंडिया, चलो इंडिया, दौड़ो इंडिया, सिर्फ मुंह से बात करो इंडिया, करेंगे कुछ नहीं इंडिया के जुमलों कि भरमार है।

भाकपा माले नेता व अखिल भारतीय खेत व मजदूर सभा के जिला अध्यक्ष संजय राम ने कहा कि हरेक संवैधानिक संस्था आज सरकार के निशाने पर है और उसकी स्वयात्तता कमजोर की जा रही है। संसद, न्यायालय, चुनाव आयोग से लेकर CBI, ED आदि तमाम संस्थाओं की स्वायत्तता पर हमला किया जा रहा है. लोकत्रांतिक और नागरिक अधिकारों पर हमले हो रहे हैं।
और सरकार व उसकी नीतियों के खिलाफ विरोध की हर आवाज को ‘एन्टी नेशनल’  करार दिया जा रहा है तथा जनता, एक्टिविस्ट और बुद्धिजीवी समुदाय को UAPA व राजद्रोह जैसे काले कानूनों के तहत फंसाया जा रहा है।
सारी सत्ता केंद्र सरकार के हाथों संकेंद्रित करने के प्रयास हो रहे हैं, जो संघवाद और देश के संविधान की मूल भावना के खिलाफ है. इस लिए देश की नजर बिहार विधानसभा चुनाव पर टिकी हुई है कि एक-एक जुल्मों का हिसाब एक एक वोटो कि चोट से देगी। उन्होंने ने चंपारण कि जनता से अपील करते हुए कहा कि भाकपा माले जैसी क्रांतिकारी पार्टी को विधानसभा में भेजना चंपारण कि जनता की जरूरत है।
स्वंय सहायता समूह की महिलाओं कि कर्ज माफी, छात्र नौजवानों कि उपेक्षा, दलित उत्पीड़न कि घटनाओं की जो बढ़ोतरी हुई हैं। आदि सवालों को लेकर भाकपा माले का चुनावी मुद्दा होगा, इस मोके पर रामप्रताप पासवान, अखतर ऐमाम,सिताराम राम,अच्छेलाल राम,इन्द्रदेव कुशवाहा, फुलदेव कुशवाहा, भोज राम,इसलाम अंसारी, गणेश महतो आदि

3
2
4
1

news9times

Watch all the latest Hindi news on the India's biggest news platform news 9 times न्यूज 9 टाइम्स भारत का सर्वश्रेष्ठ हिंदी न्यूज़ चैनल है। न्यूज 9 टाइम्स आपको देश की सारी बड़ी खबरों के बारे में बताता है। इसके लिए चैनल को अवश्य सब्सक्राइब करें । न्यूज़ 9 टाइम्स के लाइव न्यूज़ एवं ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए बने रहे।
Back to top button