नरकटियागंज

मुजफ्फरपुर – गोरखपुर रेलखंड पर विद्युत ट्रेन का परिचालन अप्रैल से हो जाएगा शुरु: डीआरएम

मुजफ्फरपुर – गोरखपुर रेलखंड पर विद्युत ट्रेन का परिचालन अप्रैल से हो जाएगा शुरु: डीआरएम

न्यूज़ 9 : नरकटियागंज से रवि कुमार मिश्रा की रिपोर्टः मुजफ्फरनगर गोरखपुर रेल मार्ग पर स्थित नरकटियागंज में पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने कहा कि विद्युतीकरण कार्य पूर्ण है। वित्तीय वर्ष समाप्ति के बाद यानी अप्रैल से मुजफ्फरपुर नरकटियागंज रेलखंड में विद्युत इंजन की ट्रेने परिचालित होंगी। वहीं मुजफ्फरपुर से वाल्मीकिनगर तक ट्रैक का दोहरीकरण स्वीकृत हो चुका है। जल्द ही कार्य शुरू होगा। वे मंगलवार को नरकटियागंज जंक्शन का निरीक्षण करने के उपरांत पत्रकारों को संबोधित करते हुए जीएम ने यह भी कहा कि 15 अप्रैल तक नरकटियागंज में रेल ओवर ब्रिज को भी आमलोगों के लिए चालू कर दिया जाएगा।

वहीं नरकटियागंज से भिखनाठोरी रेलखंड में अगले दो माह के भीतर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। रक्सौल रेलखंड के लिए महाप्रबंधक ने कहा कि नई सरकार बनने तक नये ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सकेगा। इसके पूर्व महा प्रबंधक ने नरकटियागंज जंक्शन पहुंचकर स्टेशन समेत विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया। स्टेशन पर जीएम ने एक पुस्तक का विमोचन किया। इसके बाद वे चिल्ड्रेन पार्क पहुंचे। रेल कर्मियों के महिला परिजनों के साथ पार्क का फीता काटकर विधिवत उद्धघाटन किया। इसके बाद से पार्क अब रेल कर्मचारियों के लिए खोल दिया गया। फिर वे आरपीएफ बैरक पहुंचे और उसका मुआयना किया। यहां कई आवश्यक बिदुओं पर जानकारी भी ली। इसके साथ ही रेल अस्पताल का निरीक्षण किया। वहीं दक्षिण में निर्माणाधीन प्रतिक्षालय और टिकट घर का भी मुआयना किया। निरीक्षण के क्रम में जीएम के साथ सीपीआरओ एके रजक, डीजीएम सुबोध कुमार, पीआरओ युके झा, डीआरएम आरके जैन, डीएनटू आरएन झा, आईओडब्ल्यू प्रभात रंजन, एसएस लालबाबु राउत समेत सभी विभाग के अधिकारी व कर्मी उपस्थित रहे।

3
2
4
1

news9times

Watch all the latest Hindi news on the India's biggest news platform news 9 times न्यूज 9 टाइम्स भारत का सर्वश्रेष्ठ हिंदी न्यूज़ चैनल है। न्यूज 9 टाइम्स आपको देश की सारी बड़ी खबरों के बारे में बताता है। इसके लिए चैनल को अवश्य सब्सक्राइब करें । न्यूज़ 9 टाइम्स के लाइव न्यूज़ एवं ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए बने रहे।
Back to top button