Breaking Newsपटना

आज दिखा रमज़ान की चाँद, देश भर में कल से रमज़ान का पाक महिना शुरू, प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं नें ट्वीट कर दी बधाई

आज दिखा रमज़ान की चाँद, देश भर में कल से रमज़ान का पाक महिना शुरू, प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं नें ट्वीट कर दी बधाई

 दिखाई दिया चांद, कल से शुरू होगा रमजान
सभी की सुरक्षा, समृद्धि, कल्याण की कामनाः PM

राहुल गांधी ने शांति-अच्छे स्वास्थ्य की कामना की

न्यूज़ 9 टाइम्स : सेंटर डेस्क पटना रेहान नैयर : कोरोना वायरस के कहर और लॉकडाउन के बीच मुसलमानों का रमजान का पवित्र महीना कल शनिवार से शुरू हो रहा है. आज शुक्रवार को चांद देखा गया और इसी के साथ ही रमजान की घोषणा हो गई और कल से इस पवित्र महीने की शुरुआत होगी. इस बीच रमजान शुरू होने पर पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने मुबारकबाद भी दी है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रमजान का महीना शुरू होने पर ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा, ‘रमजान मुबारक! मैं सभी की सुरक्षा, कल्याण और समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं.
यह पवित्र महीना अपने साथ दया, सद्भाव और करुणा की प्रचुरता लेकर आए. हम कोरोना के खिलाफ के खिलाफ चल रही इस लड़ाई में एक निर्णायक जीत हासिल करेंगे और एक स्वस्थ ग्रह बनाएंगे
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि हर किसी को रमजान मुबारक. मैं रमजान के इस महीने में सभी के लिए शांति और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

इस बार का रमजान ऐसे समय पड़ रहा है जब देश में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन है. इस पवित्र महीने को लेकर केंद्र और सभी राज्य सरकारों ने खास तैयारी की है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी रमजान शुरू होने पर लोगों को बधाई दी है.

देशभर में मुस्लिम समुदाय के लोग शनिवार को अपना पहला रोजा रखेंगे. कोरोना संकट के बीच मुस्लिम समुदाय को रोजा रखना और अपने-अपने घरों से ही नमाज पढ़नी होगी. देश के अल्पसंख्यक मंत्रालय से लेकर तमाम राज्य सरकारों ने रमजान को लेकर कई तरह के निर्देश जारी किए हैं साथ ही मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी मुसलमानों से अपील की है कि कोरोना की वजह से एहतियात बरतें और घर से नमाज-रोजा करें.
रमजान को लेकर सरकारें सतर्क
लॉकडाउन के बीच रमजान को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने निर्देश जारी किए हैं. प्रशासन ने धर्मगुरुओं, मौलवियों और मौलानाओं से संवाद स्थापित कर यह तय किया है सहरी और इफ्तार के समय किसी भी प्रकार की भीड़ इकट्ठी नहीं होनी चाहिए.
योगी आदित्यनाथ ने लोगों से शहरी और इफ्तार घर पर ही करने की अपील की है, जिसका मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी मुख्यमंत्री की अपील का समर्थन किया है.
3
2
4
1

news9times

Watch all the latest Hindi news on the India's biggest news platform news 9 times न्यूज 9 टाइम्स भारत का सर्वश्रेष्ठ हिंदी न्यूज़ चैनल है। न्यूज 9 टाइम्स आपको देश की सारी बड़ी खबरों के बारे में बताता है। इसके लिए चैनल को अवश्य सब्सक्राइब करें । न्यूज़ 9 टाइम्स के लाइव न्यूज़ एवं ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए बने रहे।
Back to top button